गुप्त नवरात्रि में माँ लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए घर लाए ये विशेष वस्तुए, करे उपाय/ To please Goddess Lakshmi during Gupt Navratri, do these remedies at home

गुप्त नवरात्रि मे माँ दुर्गा जी और माँ लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के अचूक उपाय, maa laxmi &maa durga~

Gupt Navratri,Maa laxmi,Maa durga,गुप्त नवरात्रि में उपाय,आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि, मां लक्ष्मी जी की फोटो को घर पर लाने से मां की विशेष कृपा प्राप्त, कमल का फूल मां लक्ष्मी जी को अत्यंत प्रिय,घर में मोर पंख लाने से मां लक्ष्मी का वास,लक्ष्मी का वास कहां होता है,घर में ग्रे रंग का सिक्का,https://www.google.com/search?client=ms-android-samsung-ga-rev1&sca_esv=c9b1c9efd4a7c500&sca_upv=1&sxsrf=ADLYWIIuSuIOUMNcUn4d3sqXFlLb_PDnEw:1720439362876&q=%E0%A4%B2%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%B7%E0%A5%8D%E0%A4%AE%E0%A5%80+%E0%A4%95%E0%A4%BE+%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B8+%E0%A4%95%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%82+%E0%A4%B9%E0%A5%8B%E0%A4%A4%E0%A4%BE+%E0%A4%B9%E0%A5%88&sa=X&ved=2ahUKEwjXqNOIsJeHAxUIUGwGHRtXBwUQ1QJ6BAgMEAE&biw=1128&bih=2069&dpr=2.63 ,https://www.chandraoudai.in/2024/07/Spiritual-Maa-Durga-Maa-laxmi-to-please-Goddess-Lakshmi-during-Gupt-Navratri-do-these-remedies-at-home.html
गुप्त नवरात्रि


 साल के पूरे समय में कुल चार नवरात्रि मनाई जाती हैं। हर बार आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से गुप्त नवरात्रि शुरू होती है। इस बार आषाढ़ गुप्त नवरात्रि 6 जुलाई से शुरू हो चुकी है। वहीं, नवरात्रि का समापन 15 जुलाई को होगा। शास्त्रों में नवरात्रि की जयंती को विशेष महत्व बताया गया है। आषाढ़ गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा जी की 10 महाविद्याओं की पूजा की जाती है। इसमें साधकों को अनेक सिद्धियां भी प्राप्त होती हैं। वहीं, भविष्यवक्ता के अनुसार गुप्त नवरात्रि समाप्त होने से पहले घर में कुछ शुभ उपाय लाने से मां दुर्गा के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है और घर में देवियों का वास होता है। उज्जैन के भविष्यवक्ता रवि शुक्ला ने खास जानकारी दी।

 गुप्त नवरात्रि में घर लाएं ये उपाय ~

 1. ज्योतिष के अनुसार गुप्त नवरात्रि में  मां लक्ष्मी जी की फोटो को घर पर लाने से मां की विशेष कृपा प्राप्त होती है । 

2. नवरात्रि में विवाहित महिलाओं को श्रृंगार का सामान जरूर खरीदना चाहिए और श्रृंगार करना चाहिए। मान्यता है कि गुप्त नवरात्रि में श्रृंगार करने से महिला को सदैव सौभाग्यवती रहने का वरदान मिलता है। महिलाओं को मां लक्ष्मी जी को श्रृंगार का सामान भी अर्पित करना चाहिए, इससे मां बहुत प्रसन्न होंगी ।

 3. आषाढ़ माह की गुप्त नवरात्रि में घर में मोर पंख लाकर उसे मंडप में रखने से अनेक लाभ होते हैं। मोर पंख को भगवान का अंश माना जाता है। मोर भी मां लक्ष्मी जी के सवारों में से एक है।

 नवरात्रि में घर में मोर पंख लाने से मां लक्ष्मी का वास होता है और सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होती है। 

4. मां लक्ष्मी जी की पूजा करते समय लक्ष्मी जी को कमल का फूल अर्पित करना चाहिए क्योकी  यह फूल माँ लक्ष्मी जी को अत्यंत प्रिय है । हालांकि, अगर आप किसी कारणवश कमल का फूल नहीं ला पा रहे हैं तो आप कमल के फूल की तस्वीर भी ला सकते हैं। 

 5. बहुत से लोग अपने घर में ग्रे रंग का सिक्का रखते हैं। वैसे तो गुप्त नवरात्रि में ग्रे रंग का सिक्का घर लाना बहुत शुभ माना जाता है। आपको ऐसा सिक्का लाना चाहिए जिस पर देवी लक्ष्मी जी की तस्वीर बनी हो। इस उपाय को करने से घर में बरकत बनी रहती है।

HIGHLIGHTS:-

> गुप्त नवरात्रि में उपाय ।

> मां लक्ष्मी जी की फोटो को घर पर लाने से मां की विशेष कृपा प्राप्त ।

> कमल का फूल मां लक्ष्मी जी को अत्यंत प्रिय ।

> घर में मोर पंख लाने से मां लक्ष्मी का वास ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ