जाने प्रभु से जुड़े खास संकेत जो हमे भविष्य मे होने वाली घटना के शुभ अशुभ संकेत देते है/Know the special signs related to God which give us auspicious and inauspicious signs of future good events

        
भगवान से जुड़े शुभ संकेत, यह संकेत बताते हैं कि भगवान ने आपकी सुन ली है अब दुख दूर होने वाला है, भगवान के सामने रोने से क्या होता है, जीवन के शुभ संकेत, भाग्य खुलने के संकेत, मनोकामना पूरी होने के संकेत, वक्त बदलने से पहले के संकेत, अच्छा समय आने से पहले भगवान क्या संकेत देते हैं, घर से निकलते समय शुभ संकेत, यह संकेत बताते हैं कि भगवान ने आपकी सुन ली है अब दुख दूर होने वाला है, भाग्य खुलने के संकेत, अच्छा समय आने से पहले भगवान क्या संकेत देते हैं, धन आने के संकेत, मनोकामना पूरी होने के संकेत, वक्त बदलने से पहले के संकेत, What signs does God give us?, Can God show me my future?, Does God give us visions of the future?, क्या भगवान मुझे मेरा भविष्य दिखा सकते हैं?, How to identify signs from God?, How can I know my gift from God?, How can I know my gift from God?, Does God know future events?, Does God give you hints?, How do I know if God gave me a vision?, Can God speak through dreams?, Does God decide the future?,

भगवान के अच्छे संकेत 

भगवान/प्रभु से जुड़े खास संकेत ~

भगवान/प्रभु तो हर जगह है सभी चीजों में उनका वास होता है। जब आपकी आत्मा का जुड़ाव भगवान के साथ हो जाता है तो भगवान आपको कुछ संकेत देते हैं लेकिन हम इन संकेतों पर ध्यान नहीं देते और समझ नहीं पाते हैं। भगवान हम सभी से जुड़े होते हैं। जब हम पूजा करते हैं तो हमारे आसपास का वातावरण ऊर्जा से भर जाता है। हम चाहे कितने ही दुखी या तनाव में क्यों ना हो, हमें खुशी का अनुभव होता है। इन सकारात्मक शक्तियों का प्रभाव ही कुछ ऐसा होता है। 


पूजा/प्रार्थना करते समय आंसू या जम्हाई आना/Tears or yawning while praying/worshiping~

प्रार्थना/पूजा करते समय अगर आप भी रोते/आँसू आते हैं या जम्हाई लेते हैं, तो हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर आप भी प्रार्थना करते समय रोते हैं या गुस्सा करते हैं, तो जाने इसका क्या मतलब है? जब आप प्रार्थना करने बैठते हैं, तो आपकी आत्मा ईश्वर से जुड़ जाती है।

कई बार विद्यार्थी पढ़ते समय माँ सरस्वती जी का ध्यान करते हैं जिससे उनकी आंखो में आंसू आ जाते है जिसका अर्थ है माँ सरस्वती की कृपा उस विद्यार्थी पर हो रही है। 

जब हम भगवान से जुड़ी कोई कथा या भजन सुनते हैं तो हमारे शरीर के रोम खड़े हो जाते हैं और आंखो में आंसू आ जाते हैं। आंसू आने से भगवान पर हमारा विश्वास अटूट हो जाता है। अगर आपको भी भगवान का ध्यान करते समय यह संकेत मिलते हैं तो समझिए की भगवान आपको कुछ संकेत दे रहे हैं।


 ईश्वर का ध्यान या पूजा करते समय आँखों में आंसू आना/Tears in the eyes while meditating or praying to God ~

 अगर आप भगवान की पूजा में ध्यान लगाकर बैठे हैं और आप की आँखों से आंसू निकल आते हैं तो यह संकेत है कि आपकी आत्मा का ईश्वरीय शक्ति से मिलन हो चुका है। ऐसे समय आपको जो चाहिए वह भगवान से मांग ले, आपको फल जरूर मिलेगा। बहुत से लोग इसे संयोग समझकर छोड़ देते हैं, परंतु इस समय ईश्वर से अपनी मनोकामना को बताना चाहिए और अपने दुख दूर करने की कामना करनी चाहिए। आँखों में आंसू आना इस बात का भी संकेत है कि आपके मन के अंदर की सफाई हो रही है। आपके मन में जो गलत विचार और दुख है, वह भी बाहर आ रहे हैं। 

पूजा करते समय दीपक की ज्योत का बढ़ना/Increasing the flame of the lamp while performing Puja ~

अग्नि पंच तत्वों में से एक है। इसमें भगवान शिव शंकर जी का वास है। अगर पूजा करते वक्त आपके सामने रखी दीपक या आरती की ज्योत बढ़ जाए तो यह संकेत है कि ईश्वर आपकी भक्ति से प्रसन्न हैं। ऐसे में अपनी मनोकामना को बताना चाहिए।

 पूजा करते समय धूप बत्ती का धुआं से शुभ संकेत/The smoke of incense sticks during worship is an auspicious sign ~

अगर आपके द्वारा लगाई गई धूप, बत्ती या अगरबत्ती का धुआं ईष्ट देव की मूर्ति की ओर जा रहा है तो यह संकेत है कि आपकी पूजा को ईश्वर ने स्वीकार कर लिया है। 

पूजा करते समय फूल का गिरना शुभ संकेत/Falling of a flower during worship is an auspicious sign ~

 यदि आपने पूजा करते समय भगवान को फूल चढ़ाया है और वह फूल आपकी ओर गिरता है, जबकि आप पूजा कर रहे हैं और योजना बना रहे हैं, तो यह भी संकेत है कि भगवान ने आपकी आराधना स्वीकार कर ली है और वह आपको शीघ्र ही फल देंगे।

जाने शुभ संकेत द्वार पर गाय का आना/Know the auspicious sign of cow coming to your door ~

भगवान शिव की पूजा एवं आरती के समय अगर द्वार पर गाय आती है तो यह शुभ संकेत है। गाय की पूजा करें, रोटी खिलाएं और अपनी मनोकामना गौमाता को बताएं।

आत्मा का भगवान से जुड़ाव महसूस करने के शुभ संकेत/Auspicious signs of feeling the soul's connection with God ~

जब आप पूजा करते हैं या किसी मंत्र का जाप करते हैं तो आप ध्यान में चले जाते हैं और अपनी आत्मा का भगवान से जुड़ाव महसूस करते हैं। यह भी इस बात का संकेत है कि आपका देवत्व स्वीकार किया जा रहा है और भगवान जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूरी करेंगे ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ