मंगलवार को किए जाने वाले उपायों के बारे में / About the measures to be taken on Tuesday

मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय ~ 

हम सभी जानते हैं की मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से साधक के सभी कष्ट दूर होते हैं और संकटमोचन हनुमानजी उनकी सदैव रक्षा करते है। 

 आज हम बात करेंगे मंगलवार को किए जाने वाले कुछ ऐसे उपाय जिसको करने के बाद आप सबकी जो भी परेशानियां होंगी वो कम हो जाएंगी। या जो भी रुकें हुए काम होंगे, वो भी बन जाएंगे। कहा जाता है पूजा पाठ में बहुत असर होता है। होता वही है जो किस्मत में लिखा होता है पर हम लोगों को अपने कर्मों को अच्छा रखना चाहिए। और साथ साथ पूजा पाठ करते रहना चाहिए। हनुमान जी में बहुत शक्ति होती हैं, बिगड़े काम बनाने वाले होते हैं।

  मंगलवार को किए जाने वाले उपायों के बारे में  ~
 

1. पहला उपाय यह है की आपको मंगलवार के दिन नहाकर, साफ वस्त्र पहनकर अपने घर की मंदिर में एक सरसों के तेल का दीपक जलाना है और उस में दो लोगों के जोड़ी डालने है। ऐसा करने के बाद हनुमान चालीसा का सात बार पाठ करना है। ऐसा करके आपको लगातार चार मंगलवार करना होगा। एक बार करने पर दूसरे मंगलवार तक आपको खुद अंतर समझ में आने लगेगा।

2. दूसरा उपाय यह है कि आपको मीठे पान का बीड़ा लेकर हनुमान मंदिर में जाकर चार मंगलवार लगातार हनुमानजी को अर्पित करके आना है।

3. तीसरे उपाय में हम ओरेंज सिंदूर को चमेली के तेल के साथ मिलाकर मंदिर में जाकर हनुमान जी की मूर्ति को लगाएंगे और उनसे अपनी मनोकामना बोलेंगे। यह उपाय भी हमें चार मंगलवार करना होगा। 

4.चौथे  उपाय में हमें नारियल खरीद कर उस पर सिंदूर से स्वस्तिक बनाकर हनुमान मंदिर में जाकर चढ़ाना है। चार मंगलवार लगातार यह उपाय हमें करना होगा। ये सभी उपाय श्रद्धापूर्वक पूरे मन से करने पर आप स्वयं चमत्कार महसूस करेंगे। 

जय बजरंग बली की ।

जय हनुमान जी की ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ